Jio Phone के सभी फीचर और स्पेसिफिकेशन का हुआ खुलासा

Jio Phone के सभी फीचर और स्पेसिफिकेशन का हुआ खुलासा 

ख़ास बातें
  • JioPhone की बैटरी 2000 एमएएच की है
  • आप 128 जीबी तक का माइक्रोएसडी कार्ड इस्तेमाल कर पाएंगे
  • Jio Phone की बुकिंग 24 अगस्त को शाम 5 बजे के बाद से शुरू होगी

प्री-बुकिंग के पहले दिन रिलायंस जियो ने जियो फोन के सारे स्पेसिफिकेशन से पर्दा उठा लिया है। Jio Phone के सारे स्पेसिफिकेशन कंपनी की वेबसाइट पर सार्वजनिक किए गए हैं। इस फोन के ज़रिए कंपनी की कोशिश 2जी फीचर फोन यूज़र को अपने नेटवर्क से जोड़ने की है। कंपनी एक तरह से हैंडसेट को मुफ्त में दे रही है। हालांकि, शुरुआत में ग्राहकों को सिक्योरिटी डिपॉजिट के तौर पर 1,500 रुपये की राशि देनी होगी। स्पेसिफिकेशन की सूची से एक बार फिर रिलायंस जियो के कई दावों की पुष्टि हुई है। हमें अब हैंडसेट के स्टोरेज, माइक्रोएसडी कार्ड सपोर्ट, प्रोसेसर और हॉटस्पॉट फीचर के बारे में स्पष्ट जानकारी मिल गई है।


Jio Phone के स्पेसिफिकेशन
एक सिम वाले जियोफोन में 2.4 इंच का क्यूडब्ल्यूवीजीए (240x320 पिक्सल) डिस्प्ले है। इसमें 1.2 गीगाहर्ट्ज़ स्प्रेडट्रम SPRD 9820A/QC8905 डुअल कोर प्रोसेसर का इस्तेमाल हुआ है। माली-400 जीपीयू इंटिग्रेटेड है। साथ में मौज़ूद है 512 एमबी रैम। इनबिल्ट स्टोरेज 4 जीबी है और आप 128 जीबी तक का माइक्रोएसडी कार्ड इस्तेमाल कर पाएंगे।

LYF WATER F1S - Dual Sim 4G VoLTE+ (Black, 3GB RAM, 32GB ROM):- http://amzn.to/2xBkPYT

पिछले हिस्से पर 2 मेगापिक्सल का कैमरा है। और फ्रंट पैनल पर वीजीए कैमरा है। JioPhone की बैटरी 2000 एमएएच की है। इसके बारे में 12 घंटे तक के टॉक टाइम और 15 दिन तक के स्टैंडबाय टाइम का दावा किया गया है। कनेक्टिविटी फीचर में 4जी वीओएलटीई, ब्लूटूथ वी4.1, वाई-फाई, एनएफसी, एफएम रेडियो, जीपीएस और यूएसबी 2.0 सपोर्ट शामिल हैं।
Jio Phone के फीचर
जियोफोन में वॉयस सर्मथित जियो असिस्टेंट मौज़ूद है। इसकी मदद से आप ऐप खोल पाएंगे। गूगल पर सर्च कर सकेंगे। और बोलकर एसएमएस भी कंपोज कर पाएंगे। यह अंग्रेजी और हिंदी में काम करेगा। JioPhone का इस्तेमाल आप मीडिया प्रोजेक्शन के लिए कर सकते हैं। आप जियोमीडियाकेबल की मदद से फोन को टीवी से कनेक्ट कर पाएंगे। इसमें 22 भारतीय भाषाओं के लिए सपोर्ट मौज़ूद है।

फिलहाल, जियो फोन सिर्फ ब्लैक रंग में उपलब्ध है। आपको रिटेल बॉक्स में फोन के अलावा हैंडसेट, बैटरी, चार्ज एडप्टर, क्विक सर्विस गाइड, वारंटी कार्ड और सिम कार्ड मिलेगा। जियो ब्रांड के पहले फोन में जियोसिनेमा, जियोम्यूजिक और जियोटीवी जैसे ऐप पहले से इंस्टॉल होंगे। इसके अलावा लोकप्रिय मैसेजिंग ऐप और सोशल नेटवर्किंग ऐप को भी जगह मिलेगी

LYF Water 11 4G LTE Smartphone (Gold):-http://amzn.to/2fz1ZNE

Jio Phone की बुकिंग 24 अगस्त को शाम 5 बजे से चालू हो गया है  जियो ऐप, आधिकारिक वेबसाइट और अधिकृत रिलायंस जियो ऑफलाइन रिटेल स्टोर से शुरू होगी। अगर आपके मन में जियो फोन बुकिंग से संबंधित कोई सवाल है तो इस पेज पर जाकर सारी दुविधाएं दूर कर लें।

बैटरी क्षमता

2000 एमएएच

प्रोसेसर

1.2 गीगाहर्ट्ज़ डुअल-कोर

फ्रंट कैमरा

0.3 मेगापिक्सल

रिज़ॉल्यूशन

240x320 पिक्सल

रैम

512 एमबी

ओएस

KAI OS

स्टोरेज

4 जीबी

रियर कैमरा

2 मेगापिक्सल


Comments

Popular posts from this blog

Nokia 8 Price in India Revealed Ahead of Launch Today

Computer Hardware